सुब्रमण्यम स्वामी का बयान किसी हिन्दू को बनाया जाये जम्मू कश्मीर का सीएम ,व की शरिया कोर्ट की आलोचना

नई दिल्लीः जम्मू-कश्मीर में भाजपा और पीडीपी के बीच गठबंधन टूटने के बाद दोबारा से सरकार बनाने की बातें चल रही हैं। कुछ मीडिया रिपोर्ट्स में कहा गया है कि पीडीपी से नाराज कुछ विधायक भाजपा के संपर्क में हैं। इसी बीच भाजपा नेता सुब्रमण्यम स्वामी ने एक बड़ा बयान दिया है। स्वामी ने सूबे में हिंदू मुख्यमंत्री बनाने की बात कही है। उनका कहना है कि राज्य में अगर भाजपा की सरकार बनती है तो एक हिंदू को ही मुख्यमंत्री बनाना चाहिए।

समाचार एजेंसी एएनआई से बात करते हुए स्वामी ने कहा, जम्मू-कश्मीर में किसी हिंदू को ही मुख्यमंत्री बनाया जाना चाहिए। स्वामी ने यहां तक कह दिया कि अगर पीडीपी के पास कोई हिंदू या सिख नेता है, तो हम उसे भी मुख्यमंत्री बना सकते हैं। जम्मू-कश्मीर में कोई मुस्लिम ही मुख्यमंत्री बन सकता है, जवाहर लाल नेहरू का थोपा यह ढर्रा बर्दाश्त नहीं होगा।

जम्मू-कश्मीर में होगा हिंदू मुख्यमंत्री!
स्वामी के बयान से पहले ही ये कयास लगाए जा रहे हैं कि राज्य में बीजेपी सरकार बना सकती है तो ऐसे में जम्मू-कश्मीर के इतिहास में पहली बार ऐसा होगा, जब मुख्यमंत्री कोई हिंदू होगा। जम्मू-कश्मीर की राजनीति में आए दिन कुछ ना कुछ उथल-पुथल मच रही है। ये अटकलें तो काफी दिनों से लगाई जा रही हैं कि राज्य में बीजेपी फिर से सरकार बनाने की कोशिश कर रही है। जानकारी के मुताबिक, पीडीपी में 15 से ज्यादा विधायकों ने बगावत की है, जिनसे बीजेपी की बात चल रही है। लगता है बात सिर्फ सीएम पद को लेकर रूकी हुई है।

स्वामी ने कही ये बड़ी बात

स्वामी यहीं नहीं रुके ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के देश के सभी जिलों में शरीयत कोर्ट खोलने के प्रस्ताव की भी उन्होंने कड़ी आलोचना की। इस बारे में स्वामी का कहना था कि ये देश को बांटने की मंशा से किया जा रहा है। देश में सिर्फ एक कानून है और एक ही अदालत है। संविधान ही हमारा निर्देशक है, इसके बाहर कुछ भी स्वीकार नहीं किया जाएगा।

शरीयत अदालत की भी की आलोचना

स्वामी ने कहा कि कोई भी देश में शरीयत अदालत खोलने की बात करता है तो उसके खिलाफ सरकार को कड़ी कार्रवाई करनी चाहिए। देश की सुरक्षा को देखते हुए ऐसे लोगों को गिरफ्तार भी करना चाहिए।

पीडीपी के बागियों से टच में है बीजेपी
ऐसी खबर है कि बीजेपी इस बार पीडीपी को कोई भी मंत्रालय या फिर उनकी कोई भी मांग मानने के लिए तैयार नहीं है। जम्मू-कश्मीर के इन हालातों के बीच सुब्रमण्यम स्वामी का ये बयान काफी बड़ा है, जो कि सरकार की मंशा को साफ करता है। आपको बता दें कि पिछले हफ्ते दिल्ली में बीजेपी के नेताओं के साथ बैठक करने वाले पीडीपी बागी कैंप के एक सूत्र ने बताया कि वो भी मुख्यमंत्री के पद पर समझौता नहीं करेंगे। उन्होंने कहा कि ‘भविष्य में बीजेपी का मुख्यमंत्री बन सकता है, लेकिन अभी ऐसा करने के लिए उचित समय नहीं है।’

बीजेपी को बहुमत के लिए चाहिए 19 सीटें
आपको बता दें कि बीते जून के महीने में बीजेपी ने पीडीपी से अपना गठबंधन खत्म कर दिया था, जिसके बाद महबूबा मुफ्ती को सीएम पद से इस्तीफा देना पड़ गया था। जम्मू-कश्मीर विधानसभा की मौजूदा स्थिति देखें तो पीडीपी के पास सबसे ज्यादा 28 सीटें हैं तो वहीं बीजेपी के पास 25 सीटें हैं। बहुतम का आंकड़ा 44 का है, जिससे बीजेपी 19 सीटें दूर है और बताया जा रहा है कि पीडीपी के करीब 19 या 20 विधायक बीजेपी के संपर्क में हैं।

Leave a Reply