पूर्व प्रधानमंत्री अटल जी पर ऑनलाइन आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले प्रोफेसर की भीड़ ने की पिटाई

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी पर फेसबुक पर किए गए पोस्ट पर कमेंट करना बिहार में मोतिहारी के एक प्रोफेसर को महंगा पड़ गया. इस पोस्ट को बहाना बनाकर असमाजिक तत्वों ने प्रोफेसर की जमकर पिटाई कर दी और पेट्रोल छिड़ककर आग लगाने की कोशिश भी की गई.

मोतिहारी के महात्मा गांधी केंद्रीय विश्वविद्यालय के समाजशास्त्र के प्रोफेसर संजय कुमार जब अपने घर पर कुछ काम कर रहे थे तभी उनपर 4-5 लोगों ने हमला कर दिया। हमलावरों का आरोप था कि प्रोफेसर द्वारा फेसबुक अकाउंट पर अटल बिहारी वाजपेयी के खिलाफ लिखे गए अभद्र शब्दों की वजह से उन्हें आघात पहुंचा है। वहीं प्रोफेसर ने इस हमले का आरोप कुलपति अरविंद अग्रवाल पर लगाया है।

प्रोफेसर संजय कुमार का कहना है कि उन्होंने थाने में शिकायती पत्र देकर कार्रवाई की मांग की है। उनका कहना है कि उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री के खिलाफ कोई असंसदीय शब्द का प्रयोग नहीं किया है। उन्होंने कहा, ‘कुछ लोग मुझे वीसी (कुलपति) के खिलाफ बोलने की वजह से निशाना साध रहे हैं और यह एक बहाना है।’ उनका आरोप है कि हमलावर कुलपति के गुर्गे हैं।

कुमार ने कहा कि हमला करने वाले कुलपति के करीबी लोग हैं। जिन्हें कुलपति ने रैगिंग कमेटी में शामिल किया हुआ है। यह पूर्व के आन्दोलन में सक्रिय भूमिका निभाने की वजह से उन्हें धमकी देते रहे हैं और आज फेसबुक टिप्पणी को बहाना बनाकर उनपर हमला किया गया है।

Leave a Reply