पॉप सिंगर माइकल जैक्सन के जन्मदिन पर आइये जानते है उनके बारे मैं कुछ रोचक जानकारी

‘किंग ऑफ पॉप’ के रूप में मशहूर अमेरिकी सिंगर माइकल जैक्सन का आज बड्डे है । आज ही के दिन यानी 29 अगस्त 1958 को इस धांसू अमेरिकन सिंगर और डांसर का जन्म हुआ था। उन्हें पसंद करने वाले दुनियाभर में करोड़ों फैन्स थे और अभी भी है। माइकल जैक्सन के सिग्नेचर स्टेप से लेकर उनकी पर्सनल लाइफ कम विवादों में नहीं रही । माइकल जैक्सन की अजीबो-गरीब जिंदगी पर अब तक कई किताबें और फिल्में बन चुकी हैं, जिनमें उनकी जिंदगी के कई अनकहे पहलुओं का खुलासा किया गया। आइए जानते हैं माइकल जैक्सन के बारे में कुछ दिलचस्प बातें….

बप्पी दा के फैन थे माइकल

शायद ये कम लोग ही जानते हों कि माइकल जैक्सन ने पहली बार किसी भारतीय गायक को न्यौता भेजा था। वो गायक कोई और नहीं, बल्कि हमेशा सोने से लदे रहने वाले बप्पी दा थे । बप्पी लाहिड़ी इकलौते संगीतकार हैं, जिन्हें ‘किंग ऑफ पॉप’ माइकल जैक्सन ने मुंबई में आयोजित अपने पहले शो में बुलाया था।यह लाइव शो 1996 में आयोजित हुआ था. ये जैक्सन का भारत में पहला और आखि‍री शो था।इस मुलाकात के बारे में बप्पी दा ने बताया था कि माइकल को उनके ‘डिस्को डांसर ‘ और ‘जिम्मी जिम्मी’ गाना बेहद पसंद था।इस बारे में माइकल ने खुद उन्हें बताया था।

सेक्स के लिए अपने बॉडीगार्ड्स से लडकिया मंगवाते थे

-पॉप स्टार माइकल सेक्स के लिए अपने बॉडीगार्ड से लड़किया मंगवाते थे। माइकल के बॉडीगार्ड रहे जेवोन बेयर्ड और बिल व्हाइटफिल्ड ने अपनी किताब ‘रिमेम्बर द टाइम: प्रोटेक्टिंग माइकल जैक्सन के बारे में इस बात को उजागर किया है।

-माइकल जैक्सन को अपनी निजी जिंदगी को प्राइवेट रखना पसंद था. एक बार वॉशिंगटन के एक होटल में दीवार पर लगे सीसीटीवी कैमरा को उन्होंने हाथ मारकर तोड़ दिया था. इसमें उनका हाथ भी कट गया था

-कॉन्ट्रेक्ट के मुताबिक माइकल के बॉडी गार्ड्स बिल और जैवन को इस बात की इजाजत नहीं थी कि वो अपने घरवालों को यह बात बता सकें कि वो माइकल जैक्सन के लिए काम करते हैं. इसके चलते उनके पर्सनल संबंधों पर भी असर पड़ा

-माइकल जैक्सन को इस बात से कोई परेशानी नहीं थी कि उनके फैंस उनके घर के बाहर बैठे रहें. उनके फैंस उन्हें एक झलक देखने के लिए उनके घर के बाहर बैठे रहते थे.

-माइकल जैक्सन अपने बच्चों की पहचान छिपाने के लिए उनके चेहरे पर मास्क लगाते थे और उसे ‘ड्रेस अप’ चैलेंज का नाम देते थे और इसे खेल में बदल देते थे और अपने बच्चों को लोगों से अपना असली नाम बताने से भी मना करते थे.

-माइकल जैक्सन के सिग्नेचर स्टेप जिसमें वह सीधे खड़े रहते हैं और इसी मुद्रा में अपने शरीर को 45 डिग्री के एंगल में आगे की तरफ झुकाते थे के पीछे एक खास राज था. दरअसल, उनके डांस का राज उनके जूतों में था जो उनके पैरों को ज़रूरी ताकत देता था. रिसर्च रिपोर्ट्स के मुताबिक, “उनके जूतों में वी-आकार का एक टुकड़ा लगा होता था जो जमीन से निकली एक कील पर ठीक से फिट हो जाता था. इस कारण जैक्सन सामने की तरफ आसानी से झुक पाते थे.”

-25 जून 2009 माइकल जैक्सन की मौत हो गई। 50 साल के माइकल की मौत जिस रात हुई उस रात वो कॉन्सर्ट में परफॉर्म करने की तैयारी कर रहे थे।

-बॉलीवुड में अमिताभ बच्चन से लेकर ए आर रहमान ,ऋतिक रोशन, टाइगर श्रॉफ, कॉरियोग्राफर रेमो डिसूजा भी माइकल जैक्सन के बड़े फैन थे।

Leave a Reply