बिहार: हिंदू लड़के से प्रेम करने पर मुस्लिम लड़की को परिवार ने पेड़ से बांधा व पीटा

मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के राज में बिहार में इन दिनों अप्रिय घटनाओं के सामने आने का सिलसिला जारी है. ऐसे ही एक नए मामले में एक मुस्लिम लड़की को महज इसलिए पहले पीटा गया और फिर पांच घंटे पेड़ से बांधा गया क्योंकि उसने हिंदू लड़के से प्यार किया था.

बिहार के नवादा जिले में एक मुसलमान लड़की को एक हिंदू लड़के से प्यार करना इतना महंगा पड़ गया कि उसके परिवार वालों ने पहले तो उसकी जमकर पिटाई की उसके बाद उसे सजा के तौर पर पांच घंटे तक पेड़ से बांधकर रखा.

घटना नवादा के रजौली थाना क्षेत्र के जोगिया मारण गांव की है. मोहम्मद फरीद अंसारी की 18 वर्षीय बेटी को एक हिंदू युवक रुपेश कुमार से प्यार हो गया. दोनों शादी करना चाहते थे, लेकिन लड़की के कट्टर इस्लामिक परिवार वाले इसके लिए राजी नहीं थे.

इसी बीच 30 सितंबर को लड़की अपने परिवार को बिना बताए अपने प्रेमी के घर चली गई और उसी के साथ रहने लगी. काफी खोजबीन के बाद लड़की के परिवार वालों को जब इसकी सूचना मिली तो आनन-फानन में उन्होंने प्रेमी के गांव पर जाकर लड़की को जबरन वापस लेकर आए.

लड़की के पिता ने कहा, “वह गुनहगार है इसलिए उसे बांधा। वह दूसरे धर्म के व्यक्ति के साथ जाना चाहती है।”

लड़की के वापस आने के बाद गांव में पंचायत बुलाई गई जिसने लड़की को पेड़ से बांधकर पीटने का तुगलकी फरमान सुना दिया. पंचायत के फरमान के बाद लड़की की मां और भाई ने उसे जबरन एक पेड़ से बांध दिया और उसकी जमकर पिटाई की. इसके बाद 5 घंटे तक बेसहारा लड़की पेड़ से बंधी रही और गांव वाले तमाशबीन बनकर देखते रहे.

घटना की जानकारी जब पुलिस को मिली तो उसने लड़की के गांव जाकर उसका बयान लिया और परिवार वालों को ऐसी घटना दोबारा नहीं करने की चेतावनी दी. इस मामले में पुलिस लड़की के प्रेमी रुपेश कुमार की भी तलाश कर रही है जो फरार बताया जा रहा है.

इस अमानवीय घटना ने एक बार फिर से नीतीश कुमार के सुशासन के दावों की हवा निकाल दी है. लड़की के साथ इस बर्बरता से एक बार फिर साबित हुआ है कि लोगों में कानून का खौफ नहीं है.

Leave a Reply