अगर आपका बच्चा आई आई टी में जा रहा हे तो आप ये बात सुनकर चोक जाएँगे

आई आई टी कैंपस में होने वाले असली प्लेसमेंट, , नशा, प्यार, सेक्स, दिमागी कुव्वत, आत्महत्या, अवसाद के बारे में शायद कम ही लोगों को पता होगा। मेरे कुछ मित्र इन संस्थानों से पढ़े हुए हैं तो उनसे जानकारी मिलती रहती थी।




आई आई टी के बारे में कुछ अनसुने गंदे रहस्य !!

आई आई टी के बारे में कुछ अनसुने गंदे रहस्य !!




चन्द लोगों के ही करोड़ो के पैकेज होते है वो भी आई टी सेक्टर में। कुछ लोगों का कुछ भी नहीं होता व यहाँ तक की कुछ लोग बैंक क्लर्क का फॉर्म तक भरने को मजबूर होते हैं खासकर बेकार व आउटडेटिड ट्रेड वाले।




कैंपस में नशा बाँकी कॉलेज की तरह ही है पर यहाँ के छात्र पढाई के दबाव के लिए ये राह अपनाते है। ये एक कश सिगरेट से शुरू होक गांजा व स्मैक तक पहुचता है।

चूँकि हॉस्टल में गर्ल्स की एंट्री हो सकती है तो आपके कमरे के बगल से चरमराती हुई चारपाई की चर्चाराहट की आवाज का आना मतलब हवस की प्यास बुझाई जा रही है। सफाई कर्मचारी बताते है की दर्जनों के हिसाब से कंडोम निकलते हैं डस्टबिन व टॉयलेट में। खैर सरकार अठारह के बाद आपको प्यार करने की इजाजत तो देती ही है।




कब पढाई व प्लेसमेंट का अवसाद बहुत ज्यादा बढ़ जाता है तो कभी कभी आत्महत्या तक जाता है। बगल वाले पडोसी क्या कहेंगे, घर वाले क्या कहेंगे। इतनी तारिफ हुई थी जब चयन हुआ था पड़ोस वाली सुन्दर लड़की पे क्या इम्प्रैशन जाएगा। साथ वाला छोटे कॉलेज से पढ़ा बंदा आज प्लेसमेंट ले गया है।

तकनीकी पढाई नब्बे के दशक की है व उसका कोई महत्व नहीं रह गया है। आई टी में तीस साल पुराना माइक्रोप्रोसेसर व प्रोग्रामिंग लैंग्वेज पढ़ाया जा रहा है। लड़कों में बहुत काबिलियत है मगर पुरानी चीज पढ़ा के दिमाग में जंग लगाया जा रहा है।





 

https://twitter.com/AVardhann/status/1069830250693947392/photo/1

Also Read

These hot and unseen photos of Mouni Roy will definitely make you wet

FIITJEE at metro station Tarnishing image of IIT

Thanks for reading like us on Facebook

Leave a Reply