Saturday, July 27, 2024
Uncategorized

पति तीन तलाक देते है ताकि औरतो को जान से मारना ना पड़े : सपा नेता रियाज़ अहमद

सुप्रीम कोर्ट के साथ ही जहां केंद्र सरकार तलाक के प्रकरण कम करने को लेकर बेहद गंभीर हैं, वहीं समाजवादी पार्टी के नेता इसको बढ़ावा देने में लगे हैं। अखिलेश यादव सरकार में मंत्री रहे रियाज अहमद ने तीन तलाक को लेकर बेहद विवादित बयान दिया है। सपा अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश अध्यक्ष रियाज अहमद ने कहा औरतों को कभी दहेज के लिए और कभी अवैध संबंधों के लिए मारकर पीछा छुड़ाने से तो बेहतर है तलाक दिया जाए।

तीन तलाक को लेकर संसद से लेकर सड़क तक बहस छिड़ी हुई है। इसी बीच समाजवादी पार्टी के अल्पसंख्यक सभा के प्रदेश अध्यक्ष रियाज अहमद ने तीन तलाक पर विवादित बयान देकर सियासी गलियारों में हलचल मचा दी है। रियाज अहमद ने कल सपा कार्यालय पर तीन तलाक को लेकर यह बयान दिया। समाजवादी पार्टी कार्यालय पर रियाज अहमद ने कहा कि तीन तलाक एक बार में इसलिए दिया जाता है ताकि अगर कोई मर्द अपनी पत्नी को किसी गैर मर्द के साथ आपत्तिजनक स्थिति में देख ले तो हत्या करने की बजाय उसे तीन तलाक दे दे। जान बचाने के लिए एक बार में तीन तलाक विकल्प के रूप में रखा गया है।

रियाज अहमद ने तीन तलाक के मुद्दे पर कहा कि अदालतों में सबसे ज्यादा केस तलाक के हिंदुओं के हैं। सबसे कम मुसलमानों के हैं। उन्होंने कहा कि भारत की अदालतों में मुस्लिम महिलाओं के तलाक के मामले 3.7 प्रतिशत हैं, हिन्दू महिलाओं के तलाक के मामले 17.6 प्रतिशत और ईसाइयों के 6 प्रतिशत हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा तीन तलाक को खत्म करना चाहती है अगर वह वास्तव में मुस्लिम महिलाओं की इतनी ही हितैषी है तो संसद में महिलाओं के लिए आठ फीसद आरक्षण का बिल पारित करे। उन्होंने कहा कि भाजपा पूरी तरह से धुव्रीकरण कर रही है। रियाज अहमद ने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा की ओर से भाईचारा के बीच बनाई जा रही खाई को खत्म करने के लिए समाजवादी पार्टी ही काम कर रही है। इसकी रणनीति जल्द लखनऊ में होने वाली पार्टी की बैठक में बनाई जाएगी। उन्होंने कहा भाजपा के लोग मुस्लिम महिलाओं के पिछड़ेपन, कुचलेपन मुस्लिम महिलाओं की इतनी बड़ी शुभचिंतक है तो महिला आरक्षण बिल में मुस्लिम महिलाओं के पिछड़ेपन और कुचलेपन को दूर करने के लिए मुस्लिम महिलाओं को अलग से आठ प्रतिशत आरक्षण दे। सिर्फ राजनैतिक रोटियां सेंकने और ध्रुवीकरण करने के अलावा भाजपा का उसी तरह का दिखावा है हाथी के दांत खाने के और हैं दिखाने के और हैं।

उन्होंने कहा कि लोकसभा चुनाव के लिए विपक्ष का गठबंधन जनता की भी आवाज है। जो गठबंधन से पीछे हटेगा, जनता उसको नकार देगी। रियाज अहमद यहां सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव की ओर से कल यहां ताजुशरिया अजहरी मियां के जनाजे में शामिल होने आए थे। जनाजे में वह पार्टी के जिला सचिव और प्रवक्ता सैयद हैदर अली के साथ शामिल हुए और पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव को ओर से अजहरी मियां को श्रद्धांजलि दी।

Leave a Reply