राजस्थान रॉयल्स के खिलाड़ी संजू सैमसन ने केरल बाढ़ पीड़ितों के लिए दान किये 15 लाख रुपये

भारतीय क्रिकेटर संजू सैमसन ने केरल में आई भीषण बाढ़ के पीड़ित लोगों की मदद के लिए 15 लाख रुपए का दान दिया। सैमसन के पिता विश्वनाथ और भाई सैली सैमसन ने मुख्यमंत्री पिनारई विजयन से मिलकर उन्हें चेक सौंपा। संजू फिलहाल भारत ए टीम के साथ क्वाड्रैंगुलर सीरीज के लिए विजयवाड़ा में हैं। गौरतलब है कि बारिश की वजह से 17 औ 18 अगस्त को होने वाले सीरीज के पहले दो मैच रद्द कर दिए गए हैं।

संजू ने टाइम्स नाउ को दिए बयान में कहा कि वो ये सब किसी तरह के प्रचार के लिए नहीं कर रहे। उन्होंने सेलिब्रिटीज से आगे आकर लोगों की मदद करने की अपील की है। सैमसन ने कहा, “ये पब्लिकसिटी के लिए नहीं है। मैं बिना दुनिया को बताए दान करता हूं। फिलहाल, ये समय लोगों के बीच जागरुकता लाने और उन्हें दान का महत्व समझाने का है। मेरे जैसे लोगों को ही ये करना होगा और जनता को बताना होगा। मुझे लगता है कि मेरे ऐसा करने से और लोग आगे आकर बाढ़ पीड़ितों की मदद करेंगे। मेरा मानना है कि ये मेरा कर्तव्य है कि आगे आएं और परेशान लोगों की मदद करें।”
भारतीय क्रिकेट के दिग्गजों सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, वीवीएस लक्ष्मण, गौतम गंभीर और शिखर धवन ने भी सोशल मीडिया के जरिए लोगों से आगे आकर पीड़ितों की मदद की अपील की है। साथ ही इस मुश्किल हालात में राहत कार्य कर रही भारतीय सेना की काफी तारीफ है।

https://m.facebook.com/ImSanjuSamson/posts/2151639525054169?refsrc=http%3A%2F%2Fwww.jansatta.com%2Fkhel%2Fcricket%2Findian-cricketer-sanju-samson-makes-a-generous-donation-of-rs-15-lakh-towards-the-victims-of-kerala-floods%2F741847%2F

सैमसन ने लोगों से अपील की है कि सीएम रिलीफ फंड में उचित सहयोग दें। बता दें कि संजू सैमसन आईपीएल में दिल्ली और राजस्थान की ओर से खेल चुके हैं। इस दौरान उन्होंने अपने खेल से सभी को खासा प्रभावित भी किया। भारतीय टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बाज संजू सैमसन को भारतीय टीम में मौका दिया जा सकता है। सैमसन से पहले बॉलीवुड एक्टर वरुण धवन, अनुष्का शर्मा और अभिषेक बच्चन भी लोगों से मदद की अपील कर चुके हैं।

बॉलीवुड हस्तियों से लेकर दक्षिणी फिल्म जगत के दुलकेर सलमान और सिद्धार्थ जैसे दिग्गजों ने न केवल हेल्पलाइन नंबर साझा किए बल्कि जितनी संभव हो सके, मदद करने का आग्रह किया। प्रमुख फिल्मी हस्तियों ने ट्वीट कर लोगों से मदद करने की बात कही। केरल में बाढ़ से स्थिति काफी खराब है। राज्य को राष्ट्रीय मीडिया के ध्यान के साथ-साथ केंद्र सरकार और नागरिकों से मदद की जरूरत है ।

Leave a Reply