दिल्ली सरकार की ओर से कॉमनवेल्थ में गोल्ड लाने वाले खिलाड़ी को प्रोत्साहन देने के लिए 14 लाख रूपए, सिल्वर जीतने वाले को 10 लाख रूपए और ब्रोंज मेडल लाने वालों को 6 लाख रूपए का पुरस्कार दिया जायेगा

गोल्ड कोस्ट: दिल्ली सरकार आस्ट्रेलिया के गोल्ड कोस्ट में जारी 21वें राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण पदक जीतने वाली महिला टेबल खिलाड़ी मानिका बत्रा को बड़ी राशि इनाम में देने का फैसला किया है. इसके तहत दिल्ली सरकार इस टेबल टेनिस खिलाड़ी को 14 लाख रुपये इनाम में देगी. दिल्ली के उप-मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने मंगलवार को इस बात की जानकारी दी. हम बता दें कि खास नीति के चलते ही बत्रा को यह रकम दी जाएगी. कुल मिलाकर मनिका बत्रा को 30 लाख रुपये दिल्ली सरकार देगी.

उप मुख्यमंत्री ने कहा, ‘दिल्ली सरकार मनिका बत्रा को 14 लाख रुपये देगी।’सिसोदिया ने कहा कि खेल नीति के तहत राष्ट्रमंडल खेलों में स्वर्ण जीतनेवाले खिलाड़ी को 14 लाख रुपये, रजत पदक जीतने वाले को 10 लाख रुपये और कांस्य पदक जीतने वाले को छह लाख रुपये दिए जाते हैं।

रविवार को मनिका ने गोल्ड कोस्ट राष्ट्रमंडल खेलों में महिला टेबल टेनिस टीम स्पर्धा में अपने दोनों एकल मुकाबले जीतकर सिंगापुर के खिलाफ भारत को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई थी। उनके शानदार प्रदर्शन के सहारे भारत ने सिंगापुर को 3-1 से हराकर ऐतिहासिक स्वर्ण जीता था।

Leave a Reply