कुछ चीज़ें जो कि कांग्रेस अच्छे से कर रही है बीजेपी की तुलना में

बीजेपी की तुलना में कांग्रेस ने बहुत सी चीजें बेहतर की हैं। कुछ चीजों का पहले ही उत्तर दिया जा चुका है। बीजेपी की तुलना में कांग्रेस में एक सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि कैसे लोगों को वर्षों से सफलतापूर्वक मूर्ख बनाना। कांग्रेस 1947 से यह बड़ी ही खूबसूरती से करती आ रही है। हम आपको बताएंगे कि कैसे?

कांग्रेस ने भारतीयों को सफलतापूर्वक सय विश्वास दिलाने में सक्षम रही है कि नेहरू और गांधी के कारण ही हमें ब्रिटेन से स्वतंत्रता मिली है। जो कि सबसे बड़ा झूठ। भारत की स्वतंत्रता में भगत सिंह , चंद्र शेखर आज़ाद , सुभाष चन्द्र बोस जैसे महान स्वतंत्रता सेनानियों के ही बड़ा हाथ है।

उन्होंने भारतीयों को इस बारे में आश्वस्त किया कि नेहरू कश्मीर समस्या के लिए ज़िम्मेदार नहीं है लेकिन इंदिरा गांधी बांग्लादेश के निर्माण के लिए जिम्मेदार है ।
उन्होंने कई भारतीयों को आश्वस्त किया कि कांग्रेस भारत की सबसे धर्मनिरपेक्ष पार्टी है। अगर कोई उसमे शामिल होता है, तो वे भी धर्मनिरपेक्ष बन जाएंगे। कांग्रेस ने जंता दल (एस) को कर्नाटक में जनता दल संघी से जनता दल सेक्युलर में बदल दिया है।

उन्होंने भारतीयों को यह विश्वास दिलाया कि राजीव गांधी भारत में आईटी उद्योग के पिता थे। जबकि सच यह है कि भारत के आईटी उद्योग की क्रांति के लिए बहुत से लोग जिम्मेदार थे।

उन्होंने भारतीयों को आश्वस्त किया है कि यूपीए के दौरान कांग्रेस अध्यक्ष और एनएसी के अध्यक्ष होने के बावजूद, यूपीए के तहत किसी भी घोटाले के लिए सोनिया गांधी जिम्मेदार नहीं हैं। वह राजा हरिश्चंद्र के रूप में ईमानदार और साफ है।

उन्होंने भारतीयों को भी आश्वस्त किया है कि राहुल गांधी अभी भी 48 में भारत के सबसे योग्य युवा नेता हैं।

उन्होंने कई भारतीयों को आश्वस्त किया है कि बीजेपी सबसे सांप्रदायिक पार्टी है और आरएसएस भारत का सबसे सांप्रदायिक संगठन है।

उन्होंने आश्वस्त किया है कि कश्मीरी पंडित नरसंहार और सिख दंगों सहित 1947 से भारत में होने वाले किसी भी सांप्रदायिक दंगों के लिए कांग्रेस ज़िम्मेदार नहीं है, बल्कि सभी दंगों के लिए केवल बीजेपी और आरएसएस जिम्मेदार हैं ।

लोगों को मूर्ख बनने की यह कला निश्चित रूप से कुछ है जिसमे कांग्रेस ने बीजेपी से बेहतर प्रदर्शन किया है।

Subscribe : Inquilab Times

Leave a Reply