Saturday, July 27, 2024
Politics

केजरीवाल के समर्थन में आई शिवसेना, JDU ,उद्धव ठाकरे ने LG के खिलाफ धरने को सही ठहराया

नई दिल्ली : आईएएस अधिकारियों की कथित हड़ताल को खत्म कराने और डोर स्टेप योजना को लेकर एलजी ऑफिस में धरने पर बैठे दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और उनकी कैबिनेट मंत्रियों के समर्थन में अब महाराष्ट्र सरकार में बीजेपी की सहयोगी शिवसेना भी आ गई है। शिवसेना सांसद संजय राउत ने एनबीटी से खास बातचीत में कहा कि सरकार, सरकार होती है चाहे वह किसी भी पार्टी की हो। लोकतांत्रिक व्यवस्था में एक चुनी हुई सरकार को पूरा अधिकार होना चाहिए, नहीं तो लोकतंत्र का कोई मतलब नहीं रह जाएगा।
राउत ने आगे कहा कि शिवसेना का भले ही अरविंद केजरीवाल या उनकी पार्टी से मतभेद हो सकता है लेकिन वह एक चुनी हुई सरकार के प्रतिनिधि हैं और भारी बहुमत से जीतकर आए हैं। संजय राउत ने आगे कहा कि कहा कि अगर देश को नौकरशाह चलाने लगे तो लोकतंत्र ही खत्म हो जाएगा। संजय राउत ने कहा कि अधिकारियों को कोई चुनाव नहीं लड़ना होता है, हम चुनाव लड़ते हैं और हमें जनता के बीच अपना रिपोर्ट कार्ड लेकर जाना होता है। उन्होंने कहा कि इसलिए मेरी पार्टी चुनी हुई सरकार के साथ है।

वहीं नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू ने भी केजरीवाल के प्रति हमदर्दी दिखाई है. जेडीयू नेता पवन वर्मा ने कहा, ”मुख्य सचिव के साथ दुर्व्यवहार के बाद, जब सीएम अरविंद केजरीवाल ने इस बात का आश्वासन दिया था कि दोबारा ऐसा नहीं होगा तो आईएएस अधिकारियों को अब फौरन अपने काम पर लौट जाना चाहिए. उन्हें दिल्ली वासियों के लिए ऐसा करना होगा.” उन्होंने कहा, ”जो अधिकारी निर्वाचित सरकार का सहयोग नहीं कर रहे हैं शायद उन्हें तत्काल राजनीतिक तौर पर कुछ फायदा मिल जाए लेकिन ये हमारे लोकतंत्र के लिए खतरनाक है

Leave a Reply