Saturday, July 27, 2024
PoliticsUncategorized

गुजरात में बीजेपी की मुश्किलें बढ़ी, 3 विधायको ने सीएम के खिलाफ उठाई आवाज़

गुजरात में पिछले साल विधानसभा चुनाव में जीत हासिल करने के बाद बीजेपी ने सरकार बनाई थी और एक बार फिर विजय रूपाणी को सीएम बनाया गया था, उसी वक्त से लगातार बीजेपी में अनबन की खबरें आती रही हैं। इस वक्त भी ऐसी ही एक खबर आ रही है कि बीजेपी गुजरात के 3 विधायक नाराज हैं, जोकि राज्य में बीजेपी के लिए अच्छी खबर नहीं कही जा सकती है।

गुजरात बीजेपी के 3 विधायकों ने कहा है कि सूबे में बाबू राज चल रहा है, जिससे प्रदेश के विकास पर असर पड़ा है। ये विधायक मधु श्रीवास्तव, केतन इमानदार और योगेश पटेल। इन तीन विधायकों ने पहले बंद दरवाजे में काफी देर तक मीटिंग की। बीजेपी के 3 विधायकों का दावा है कि पार्टी के 20 और विधायक नाराज हैं। इन सभी विधायकों ने पार्टी आलाकमान के सामने उठाने का फैसला भी किया है।

इस बारे में भाजपा के एक वरिष्ठ नेता का कहना है कि इन 3 विधायकों द्वारा यह कहना कि राज्य के नौकरशाह उनकी कुछ सुनते ही नहीं। मिलने जाने पर इंतजार कराते हैं। जनता के किसी कार्य के लिए पत्र लिखते हैं, तो जवाब ही नहीं देते। यह साबित करता है कि राज्य में या तो मुख्यमंत्री विजय रूपाणी की कोई हनक नहीं है या उन्होंने इन 23 विधायकों के विधानसभा क्षेत्र के जिलाधिकारियों व अन्य अधिकारियों को निर्देश दे रखा है कि इन विधायकों का कोई काम नहीं करना। मिलने आवें तो बाहर बैठाकर इन्तजार कराना। यह करके इन्हें बेइज्जत करना है। इनकी औकात बताना है। वैसे तो मुख्यमंत्री विजय रूपाणी अभी इजरायल गये हैं खेती करने के तरीके सीखने, देखने, समुद्र के खारे पानी को पीने लायक बनाने का इजरायली पद्धति जानने। लेकिन 26 जून को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह गुजरात में ही थे। उन्होंने 2019 के लोकसभा चुनाव की तैयारियों के लिए बैठक भी किया था। उसमें इन विधायकों ने अपनी बात क्यों नहीं रखी। ऐसे में इन विधायकों का नौकरशाहों के विरूद्ध दिल्ली में आला कमान से फरियाद करने जाने की बात कहना बहुतों को जंच नहीं रहा है। लोग आशंका व्यक्त कर रहे हैं कि यह सब विजय रूपाणी को मुख्यमंत्री पद से हटाने के लिए हो रहा है।

Leave a Reply