Saturday, July 13, 2024
Politics

मुजफ्फरपुर बालिका गृह रेपकांड : नीतीश की मंत्री मंजू वर्मा ने बिहार की समाज कल्याण मंत्री के पद से दिया इस्तीफा

बिहार सरकार में समाज कल्याण विभाग की मंत्री मंजू वर्मा ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है. मंत्री मंजू वर्मा के पति पर मुजफ्फपुर बालिका गृह कांड के मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर से कथित संबंध के आरोप लग रहे थे. बुधवार को इस बात का खुलासा हुआ था कि ब्रजेश ठाकुर और मंजू वर्मा के पति के बीच कुल 17 बार फोन पर बात हुई थी. इस खुलासे के साथ ही मंजू वर्मा के इस्तीफे की मांग और तेज हो गई.

मंत्री मंजू वर्मा के इस्तीफे के लिए नीतीश कुमार पर लगातार निशाना साधा जा रहा था. नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव लगातार नीतीश कुमार पर मंत्री और अधिकारियों को बचाने का आरोप लगा रहे थे.

लगातार बढ़ते दवाब के बाद मंजू वर्मा ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मुलाकात करने के बाद इस्तीफा दिया है. ऐसा पहले ही माना जा रहा था कि फोन कॉल्स के खुलासे के बाद से मंत्री मंजू वर्मा की मुश्किलें बढ़ सकती है. हालांकि इससे पहले मंजू वर्मा ने भी कहा था कि अगर मैं इस्तीफा दूंगी तो मेरे पति आरोपी हो जाएंगे. इसलिए मैं इस्तीफा नहीं दूंगी.

वहीं, ब्रजेश ठाकुर ने कोर्ट जाने से पहले मीडिया से अपने बयान में कहा कि उनपर लगे सभी आरोप झूठा है और निराधार है. ब्रजेश ठाकुर ने कहा कि उन्हें राजनीति के तहत फंसाया जा रहा है. समाज कल्याण मंत्री मंजू वर्मा के पति से उनकी फोन पर बात हुई इसे लेकर खुलासे पर ब्रजेश ने कहा कि उनसे केवल राजनीतिक बातचीत हुई है.

आपको बता दें कि मुजफ्फरपुर के एक शेल्टर होम में 34 बच्चियों से रेप की घटना सामने आने के बाद सूबे और देश की राजनीति में भूचाल आ गया था। शेल्टर होम रेप केस में अबतक मुख्य आरोपी ब्रजेश ठाकुर समेत 10 आरोपी गिरफ्तार किए जा चुके हैं। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) ने मुजफ्फपुर शेल्टर होम रेप केस की जांच पूरी तरह से अपने हाथ में ले ली है।

सीबीआई की टीम ने स्थानीय पुलिस और प्रशासन से इस मामले से जुड़े सभी दस्तावेज और सबूत ले लिए हैं। इसके साथ ही जांच एजेंसी की टीम टीआईएसएस (टाटा इंस्टिट्यूट ऑफ सोशल साइंसेज) के संपर्क में है, जिसने मुजफ्फरपुर के शेल्टर होम का ऑडिट किया था ।

Leave a Reply