Saturday, July 27, 2024
Breaking

छात्रा को देखकर याद आया पुर्नजन्म का प्यार, जीवनसाथी बताकर किया अपहरण का प्रयास

इंदौर में 21 वर्षीय एक इंजीनियरिंग छात्रा को अपने पूर्वजन्म की जीवनसाथी बताकर उसके अपहरण के प्रयास के आरोप में मुंबई निवासी महिला ट्यूटर और मुंबई पुलिस के आरक्षक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। तिलक नगर पुलिस थाने के प्रभारी स्वराज डाबी ने रविवार को बताया कि आरोपियों की पहचान वेरोनिका बोरोड़े उर्फ किरण (35) और आनंद वसंत मुढ़े (35) के रूप में हुई है। शादीशुदा वेरोनिका ट्यूटर है, जबकि मुढ़े मुंबई पुलिस में आरक्षक है।

उन्होंने बताया कि वेरोनिका तथा मुढ़े पर आरोप है कि दोनों शनिवार को पिपल्या थाना क्षेत्र में छात्रा के घर पहुंचे थे। दोनों उसे जबरन अपने साथ ले जाने लगे। सूचना मिलने पर पुलिस छात्रा के घर पहुंची । शनिवार देर रात इन्हें औपचारिक रूप से गिरफ्तार किया गया। थाना प्रभारी ने बताया, “यह जांच और आरोपियों से पूछताछ में स्पष्ट हो सकेगा कि वे छात्रा को क्यों कथित तौर पर अगवा करना चाहते थे. हमने मुंबई पुलिस को इस मामले में उसके आरक्षक की गिरफ्तारी की सूचना दे दी है।”

इस बीच, जिला अभियोजन अधिकारी अकरम शेख ने बताया कि दोनों आरोपियों को रविवार को एक स्थानीय अदालत में पेश किया गया। अदालत ने उन्हें 11 सितम्बर तक पुलिस हिरासत में भेज दिया। एक स्थानीय निजी संस्थान में इंजीनियरिंग की पढ़ाई कर रही छात्रा ने पुलिस थाने में रिपोर्ट दर्ज करायी है कि वह अपनी स्तन कैंसर पीड़ित मां के इलाज के लिये फरवरी में मुंबई के टाटा मेमोरियल हॉस्पिटल गयी थी।

इस दौरान उसकी मुलाकात वेरोनिका से हुई और औपचारिक परिचय के बाद दोनों के बीच मोबाइल नंबरों का लेन-देन हो गया। कुछ दिन बाद छात्रा इंदौर लौट आयी। प्राथमिकी के मुताबिक वेरोनिका ने छात्रा को फोन कर कथित तौर पर कहा कि वे दोनों पिछले जन्म में पति-पत्नी थे। इसलिये इस जन्म में भी दोनों को साथ रहना चाहिये। वेरोनिका पिछले जन्म के वैवाहिक रिश्ते की मनगढ़ंत कहानी वास्ता देकर छात्रा को मुंबई आकर उसके साथ रहने के लिए दबाव डालने लगी। लेकिन उसने इससे साफ इंकार कर दिया।

छात्रा के मुताबिक वेरोनिका से तंग आकर उसने उसका फोन नम्बर ब्लॉक कर दिया। लेकिन वह अपनी हरकतों से बाज नहीं आयी। उसने पिछले ढाई महीने में करीब 15 अलग-अलग नम्बरों से छात्रा को कई बार कॉल कर परेशान किया। वह करीब दो महीने पहले मुंबई से इंदौर उसके कॉलेज भी पहुंची थी और उसकी तलाश की थी। हालांकि, उस दिन संयोग से छात्रा कॉलेज नहीं गयी थी। एक बार जब उसके भाई ने वेरोनिका को फोन पर डांटा, तो उसने कथित तौर पर उसे पैसे का प्रलोभन दिया।

छात्रा के अनुसार वेरोनिका ने ऐसी फोटो तैयार करायी जिसमें वह इस विवाहिता के साथ दिखायी दे रही थी। उसने इस फोटो को फेसबुक पर पोस्ट भी कर दिया। छात्रा ने पुलिस को बताया कि वह वैरोनिका के साथ कोई संबंध नहीं रखना चाहती है। विवाहिता और मुंबई पुलिस के आरक्षक के खिलाफ भारतीय दंड विधान की विभिन्न संबंधित धाराओं के तहत प्राथमिकी दर्ज की गयी है।

Leave a Reply