“जय भीम” के नारे को अपने चुनावी एजेंडा मैं शामिल करने की तैयारी मैं भाजपा

लौह पुरुष सरदार पटेल, महात्मा गांधी, अंबेडकर, सुभाष चंद्र बोस को अपना बनाने के बाद अब भाजपा, बहुजन समाजवादी पार्टी के नारे ‘जय भीम’ को अपने चुनावी एजेंडे मैं शामिल करने की तैयारी में है। इसके लिए भाजपा रामलीला मैदान में भीम महासंगम आयोजित करेगी।

इसे सफल बनाने के लिए दिल्ली भाजपा की पूरी टीम ने ताकत झोंक दी है। महासंगम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के शामिल होने की पूरी संभावना जताई जा रही है।

भाजपा की योजना 9 दिसंबर को रामलीला मैदान में भीम महासंगम करने की है। पहले यह आयोजन 25 नवंबर को होना था। मगर 5 राज्यों में चुनाव की घोषणा होने के बाद इसे आगे बढ़ा दिया गया। महासंगम में दिल्ली के एक लाख अनुसूचित जाति के लोगों को शामिल करने का प्लान है। भाजपा ने दिल्ली में 21 लाख अनुसूचित जाति के वोटर्स तक जाना तय किया। पार्टी नेता लोगों के घर-घर जायेगे और मोदी सरकार की उपलब्धियों का जिक्र करेगे।

लोगों से फिर से मोदी सरकार बनाने के लिए शपथ पत्र पर साइन कराएंगे। पार्टी ने 14 लाख वोटर का टारगेट रखा है। महासंगम सफल हो इसके लिए बीजेपी ने 280 मंडलों में भीम संगम करने का भी प्लान किया ताकि महासंगम से पहले की शक्ति पहचानी जा सके।

दाल-चावल की बनाएंगे खिचड़ी

महासंगम के तहत ही बीजेपी की योजना है कि रामलीला मैदान में करीब 6 हजार किलो दाल-चावल की समरसता खिचड़ी बनाई जाएगी। इसके लिए अनुसूचित जाति के लोगों से संपर्क के दौरान ही उनसे एक मुट्‌ठी दाल-चावल लेने का प्लान है। इसे गिनीज बुक में भी दर्ज कराया जाएगा है।

रविवार को नेताजी सुभाष पैलेस स्थित डीडीए मैदान में अनुसूचित जाति मोर्चा के पदाधिकारियों के सम्मेलन का आयोजन किया गया। इसमें बीजेपी के राष्ट्रीय संगठन मंत्री रामलाल और दिल्ली के संगठन मंत्री सिद्धार्थन भी शामिल हुए।

बीजेपी हमेशा से दलितों को आगे बढ़ाने का काम कर रही है। बीजेपी ने भीम ऐप लॉन्च किया, बाबा साहब अम्बेडकर के नाम से ऑडिटोरियम बनवाए। भीम महासंगम के जरिए अनुसूचित जाति के लोगों से अपील करना चाहते हैं कि एक बार फिर से बीजेपी का समर्थन करें ताकि लोगों के हित के काम जारी रह सकें। -मोहन लाल गिहारा, प्रदेश अध्यक्ष, अनुसूचित जाति मोर्चा, बीजेपी

Leave a Reply