Saturday, July 20, 2024
Uncategorized

बीजेपी विधायक वोट मांगने गए थे, किसी ने थप्पड़ मार दिया

मध्य प्रदेश के मंदसौर विधानसभा क्षेत्र की बात है. यहां बीजेपी के उम्मीदवार हैं यशपाल सिंह सिसौदिया. विधानसभा चुनाव होना वाला है. तो 12 नवंबर को यशपाल सिंह इलाके में लोगों से मुलाकात करने, वोट मांगने की खातिर निकले. इसी दौरान एक शख्स ने उन्हें थप्पड़ मार दिया. जिसने थप्पड़ मारा, उसके घरवालों का कहना है कि वो दिमागी तौर पर बीमार है. वैसे नेताओं पर लोगों का गुस्सा निकलने की कई खबरें आई हैं पिछले दिनों. मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान की पत्नी साधना सिंह को भी लोगों की नाराजगी झेलनी पड़ी थी. कई ऐसे पोस्टर्स भी दिखे हैं, जिनमें लोगों ने नेताओं के लिए चेतावनी लिखी हुई है. कुछ जगहों पर लोगों ने नाराजगी में चुनाव का बहिष्कार करने की भी बात कही है.

घटना क्या हुई?

मंदसौर में ‘आज तक’ से जुड़े पत्रकार आकाश चौहान ने हमें घटना के बारे में बताया. सिसोदिया और उनके समर्थक जुलूस निकाल रहे थे. शिवा नाम का एक युवक वहीं रास्ते में खड़ा था. उसने पीछे की तरफ से जाकर सिसोदिया को थप्पड़ मार दिया. सिसोदिया और उनके समर्थक झन्ना गए. मगर फिर पता चला कि शिवा की मानसिक सेहत सही नहीं है. वो ऐसे ही कई बार लोगों को थप्पड़ मार देता है.

सिसोदिया और उनके विरोधी, दोनों के आगे मुश्किलें हैं

सिसोदिया तीसरी बार इस सीट से चुनाव लड़ रहे हैं. कांग्रेस ने नरेंद्र नाहटा को उनके खिलाफ उतारा है. नाहटा बड़े नेता हैं. दिग्विजय सरकार में मंत्री भी रह चुके हैं. मगर नाहटा के लिए चीजें आसान नहीं होंगी. असल में वो पिछले पांच साल से नीमछ जिले की मनासा सीट में काम कर रहे थे. मगर पार्टी ने उन्हें वहां से टिकट न देकर मंदसौर में प्रत्याशी बना दिया. दूसरी तरफ सिसोदिया हैं. उनको अपनी ही पार्टी के लोगों का विरोध झेलना पड़ रहा है. बीजेपी के कई लोग सिसोदिया को टिकट दिए जाने से नाराज हैं. कांग्रेस और बीजेपी, दोनों ही तरफ के कुछ नेताओं ने टिकट न मिलने से नाराज होकर बगावत कर दी थी. कुछ ने पर्चा भी भर दिया था. 14 नवंबर को सारे बागियों ने अपना नामांकन वापस ले लिया.

One thought on “बीजेपी विधायक वोट मांगने गए थे, किसी ने थप्पड़ मार दिया

Leave a Reply