Saturday, July 27, 2024
EntertainmentInternational

जानिए सदी के सबसे भन्नाट टीवी शो ” द ब्रेकिंग बेड ” के कुछ रोचक तथ्य !

स्पॉइलर अलर्ट 🚫

1) इस शो मैं पूरे 62 एपिसोड्स है , और पीरियोडिक टेबल मैं 62वे नंबर पर जो एलिमेंट है वो है समारियम (Sm), एक आइसोटोप जो की बहुत प्रकार के कैंसर के इलाज मैं काम आता,जिसमे फेफड़े का कैंसर भी शामिल है !

2)ब्रोमीन (Br) आग की लपटे बुझाने का काम करता है और बेरियम (Ba) लपट लगाने का (Br)eaking (Ba)d टाइटल इसके प्रमुख किरदार वाल्टर वाइट ( ब्रायन क्रेन्स्टन ) के उलझे दिमाग वर्णन करती है ।

3)हर एपिसोड की शुरुआत मैं ,एक केमिकल फार्मूला C10H15N, एक नंबर 149.24 और एक शब्द “Meth” ब्रेकिंग बेड के टाइटल के स्क्रीन पर आने से कुछ देर पहले देखा जा सकता है , C10H15N केमिकल फार्मूला है “Methamphetamine” का जिसका मॉलिक्यूलर वेट 149.25 है ।

3) सीज़न 5 के 14वे एपिसोड “ozymandias” को देखने के बाद प्रख्यात लेखक जॉर्ज आर.आर मार्टिन ने वाल्टर वाइट के किरदार के बारे मैं यह कहा था की यह तो “Game of thrones” के किसी भी राक्षस से ज्यादा भयानक है किरदार है और कहा था की उनकी अगली किताब मैं वो इसके बारे मैं जरूर कुछ करेगे ।

4)आपको आश्चर्य होगा की जेस्सी पिंकमन (जी हा वही किरदार जो बात बात पे “yo bit*h” कहता है) का किरदार निभाने वाले एक्टर एरन पॉल ने कही भी एक्टिंग क्लासेस नही ली ।

5) इस टीवी शो की ख्याति इतनी बढ़ गयी थी की ड्रग्स बेचने वाले अपने ड्रग्स मैं ब्लू डाइ का इस्तेमाल करने लग गये थे !

6) एना गन जिन्होंने वाल्टर वाइट की पत्नी स्कायलर वाइट का किरदार निभाया है उन्हीने जिक्र किया है की जब उस एपिसोड की शूटिंग हुई थी जिसमे जेस्सी पिंकमन की गर्लफ्रेंड जेन मारगोलिस को वाल्टर वाइट मरने देते है उसमे ब्रायन केनिस्तों पूरे 15 मिनट तक रोये थे

6)बोगडान (वाल्टर व्हाइट का कार वाश वाला मालिक ) जिसका किरदार निभाया है मारिअस स्तान ने,उनके पास केमिस्ट्री मैं ph.D की डिग्री है और उन्होंने अपने एक्टिंग करियर की शुरुवात 40 वर्ष की उम्र मैं की थी और शो था ब्रेकिंग बेड !

7)वो निर्देशांक जहॉ वाल्टर वाइट अपना पैसा छुपाते है ,दरसल वो निर्देशांक असली है , जी हाँ ! वो निर्देशांक Albuquerque शहर मैं स्थित “Q STUDIO” के है !

8)वाल्टर जूनियर ही पूरे शो मैं ऐसा किरदार है जो जेस्सी पिंकमन से नही मिलता ।

9)सीजन 5 के शूटिंग के आखिरी दिन ब्रायन क्रेयनिस्तों ने अपने हाथ की उंगलियो के इधर ब्रेकिंग बेड का टेटू बनवाया था !

10) वाल्टर व्हाइट के किरदार की मृत्यु उसके जन्मदिन (7 सितम्बर ) को ही होती है ।

Leave a Reply