शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुचे भारी संख्या मे शिवसैनिक मौजूद

अयोध्या : रामनगरी में राम मंदिर के निर्माण की मांग और केंद्र सरकार पर दबाव बनाने के लिए शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे अयोध्या पहुच चुके हैं। उनका यहां शिवसैनिकों ने ढोल नगाड़ों से स्वागत किया।

उद्धव ठाकरे ने राम मंदिर निर्माण में विलंब को लेकर केन्द्र सरकार पर निशाना साधते हुए कहा, ”श्रीराम जन्मभूमि में श्रीराम का मंदिर होना ही चाहिए। आज मैं सोये हुए कुंभकर्ण को जगाने आया हूं। कुंभकर्ण छह महीने सोता था और छह महीने जागता था। आज के कुंभकर्ण पिछले चार साल से सोये हुए हैं।”

ठाकरे ने आगे कहा , ”अटल बिहारी वाजपेयी जब प्रधानमंत्री थे, तब मिली जुली सरकार थी। उस समय यह कार्य कठिन हो सकता था। लेकिन आज की सरकार ताकतवर सरकार है। ‘केन्द्र में भी और उत्तर प्रदेश में भी। अध्यादेश लाना चाहते हैं लाइये, कानून बनाना चाहते हैं, कानून बनाइये। शिवसेना उसका पूरा समर्थन करेगी।”

उद्धव ठाकरे ने कटाक्ष करते हुए कहा, ‘मंदिर वहीं बनाएंगे लेकिन तारीख नहीं बताएंगे। पहले बताओ कि मंदिर कब बनाओगे। बाकी बात बाद में होती रहेगी।’ अपने बेटे आदित्य और पत्नी लक्ष्मी के साथ लक्ष्मण किला पहुंचे उद्धव ठाकरे ने कहा कि हर हिन्दू चाहता है कि राम मंदिर बने। हम और कितने साल इतंजार करें। सरकार अध्यादेश लाए या कानून बनाए। अपने वादे को निभाना ही हिन्दुत्व है।

इसके आगे उन्होंने फिर दोहराया कि वह राजनीति करने नहीं आए बल्कि रामलला के दर्शन करने आए हैं। उन्होंने केंद्र की मोदी सरकार से सवाल पूछा कि बहुमत की सरकार है तो मंदिर बनाने में देर क्यों हो रही है। बता दें कि उद्धव ठाकरे के अयोध्या पहुंचने की वजह से प्रशासन ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए है। अयोध्या और फैजाबाद में धारा 144 तक लागू कर दी गई है। यहां 25 नवंबर को विश्व हिन्दू परिषद धर्म सभा का आयोजन करने वाला है ।

यह भी पड़े

subscribe Inquilab Times

Leave a Reply