Saturday, July 27, 2024
Politics

आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष ने भाजपा सरकार को स्वास्थ्य के मुद्दे पर घेरा

प्रदेश के नागरिकों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही है प्रदेश सरकार: आलोक अग्रवाल

भोपाल, 9 जुलाई। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और राष्ट्रीय प्रवक्ता आलोक अग्रवाल ने स्वास्थ्य के मुद्दे पर राज्य सरकार को घेरते हुए कहा है कि प्रदेश के सरकारी अस्पतालों में 47 प्रतिशत डॉक्टरों के पद खाली हैं, जबकि विशेषज्ञ डॉक्टरों की बात करें तो 67 प्रतिशत पद खाली हैं। नतीजतन बीते नौ सालों में 72 हजार नवजातों की मौत हो चुकी है। प्रदेश में 92 बच्चे हर रोज कुपोषण के कारण काल कवलित हो जाते हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सरकार नागरिकों को स्वास्थ्य की बुनियादी सुविधाएं देने में असमर्थ रही है। बीते 14 साल में शिवराज सिंह चौहान ने प्रदेश के नागरिकों को बीमारी के मुंह में धकेल दिया है और यह सरकार प्रदेश के नागरिकों के स्वास्थ्य से खिलवाड़ कर रही है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन की ओर से राज्य की विधानसभा के समक्ष प्रस्तुत किया गए आंकड़े भयावह हैं और प्रदेश सरकार की नाकामियों का दस्तावेजी प्रमाण हैं।

उन्होंने कहा कि भाजपा सरकार प्रदेश की जनता को मानसिक रूप से बीमार करना चाहती है। प्रदेश में 70 प्रतिशत बच्चों में खून की कमी है, 45 प्रतिशत बच्चे कुपोषित हैं। इन बच्चों के साथ प्रदेश का स्वास्थ्य खराब कर प्रदेश को मानसिक बीमारी की तरफ धकेल रही है शिवराज सरकार। उन्होंने कहा कि पुरानी कहावत है कि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का वास होता है, और भाजपा सरकार बच्चों के शरीर को कमजोर कर रही है।

उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन के आंकड़े साफ बताते हैं कि प्रदेश सरकार की प्राथमिकताओं में स्वास्थ्य है ही नहीं। शिक्षा और स्वास्थ्य सबसे जरूरी बुनियादी सेवाएं हैं और प्रदेश सरकार इन्हें देने में नाकाम रही है। उन्होंने आशावादी नजरिये से कहा कि प्रदेश के नागरिकों के लिए संतोष की बात इतनी ही है कि यह स्वास्थ्य विरोधी सरकार महज कुछ ही दिनों की मेहमान है और आगामी विधानसभा चुनाव में प्रदेश की जनता इस सरकार को उखाड़कर आम आदमी का राज स्थापित करेगी।

Leave a Reply