Wednesday, July 24, 2024
BreakingPoliticsप्रदेश

” मध्यप्रदेश में सबसे आगे है आप “! भाजपा-कांग्रेस का एक भी प्रत्याशी अब तक घोषित नहीं। आप अब तक 107 प्रत्याशियों की कर चुकी है घोषणा।

उज्जैन, 2 सितंबर। आम आदमी पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष और मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार आलोक अग्रवाल ने स्थानीय माथुर वैश्य धर्मशाला में रविवार को विधानसभा चुनाव के लिए अपने प्रत्याशियों की छठवीं सूची जारी की। इस सूची में उज्जैन जोन के प्रभारी इंद्र विक्रम सिंह और भारतीय सेना के पूर्व कर्नल उमेश वर्मा समेत 18 सीटों पर आप ने उम्मीदवार घोषित किए हैं। इंद्र विक्रम सिंह को सागर से और कर्नल वर्मा को सबलगढ़ से पार्टी ने प्रत्याशी बनाया है। आप ने मजदूर, किसान, एबीएम आदि डिग्रीधारी शिक्षित युवा समेत वरिष्ठ कार्यकर्ताओं को प्रत्याशी बनाया है। इनमें से अधिकाश का कोई राजनीतिक बैकग्राउंड नहीं है। आम आदमी पार्टी के विधानसभा उम्मीदवारों की सातवीं सूची 11 सितंबर को छिंदवाड़ा में पार्टी के वरिष्ठ नेता और राज्यसभा सांसद संजय सिंह की मौजूदगी में घोषित की जाएगी। इससे पहले भोपाल में 26 जून को पहली सूची, ग्वालियर में 6 जुलाई को दूसरी, छतरपुर में 30 जुलाई को तीसरी, भोपाल में 11 अगस्त को चौथी और जबलपुर में 18 अगस्त को पांचवी सूची में 89 उम्मीदवारों की घोषणा हो चुकी थी। छठवीं सूची समेत कुल 107 उम्मीदवारों की घोषणा आम आदमी पार्टी कर चुकी है।

प्रत्याशियों की घोषणा के अवसर पर पार्टी ने वाहन रैली का आयोजन किया। प्रत्याशियों की घोषणा के पहले नानाखेड़ा से शुरू होकर शहर के विभिन्न मार्गों से होकर आगर रोड स्थित माथुर वैश्य धर्मशाला तक आम आदमी पार्टी ने वाहन रैली निकाली। यह वाहन रैली नानाखेड़ा बस स्टैंड स्टेडियम से शुरू होकर नानाखेड़ा से तीनबत्ती चौराहा, दुर्गा प्लाजा, शहीद पार्क, टॉवर चौक, देवास गेट, मालीपुरा, दौलत गंज, कंठाल, बुधवारिया, निकास चौराहा, वी.डी. मार्केट, फाजल पूरा, गाड़ी अड्डा से सभा स्थल माथुर वैश्य धर्मशाला तक पहुंची। इसके बाद कार्यकर्ताओं का सम्मेलन किया गया, जिसमें विधानसभा चुनाव के लिए प्रत्याशियों की घोषणा की गई। आप के प्रदेश अध्यक्ष व मुख्यमंत्री पद के प्रत्याशी आलोक अग्रवाल ने प्रत्याशियों की घोषणा के बाद उन्हें प्रेस से मिलाया और परिचय दिया।

पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए श्री अग्रवाल ने कहा कि मध्य प्रदेश में 2 लाख करोड़ रुपए के बजट मेें से 50 प्रतिशत राशि भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाती है। इसके विपरीत दिल्ली में ईमानदार राजनीति के तहत बजट 32 हजार करोड़ से बढ़कर 53 हजार करोड़ हो गया है, जिससे जनता को तमाम सुविधाएं दी जा रही हैं। हमारे यहां सरकार कहती है कि यहां किसानों का 40 हजार करोड़ का कर्ज माफ नहीं कर सकते, जबकि सच्चाई यह है कि अगर 1 लाख करोड़ भ्रष्टाचार में न जाएं तो एक साल में किसानों का कर्ज माफ हो जाए। यहां 40 लाख लोगों को एक किलोमीटर दूर से पानी लाना होता है पीने के लिए, जरूरत के आधे ही अस्पताल हैं, और जो हैं उनमें 50 प्रतिशत में डॉक्टर नहीं हैं। बेरोजगारों के पास रोजगार नहीं हैं। जिस व्यवस्था में रोज पांच किसान और 92 बच्चे मर रहे हों, जहां दो युवा रोज आत्महत्या कर रहे हों, ऐसी सत्ता को बदलाना जरूरी ही नहीं, बल्कि हर नागरिक की जिम्मेदारी भी है। आम आदमी पार्टी प्रदेश में इस लूट और भ्रष्टाचार के राज को खत्म करेगी और आम आदमी का राज लाएगी।

प्रदेश संगठन सचिव और इंदौर जोन के प्रभारी युवराज सिंह, प्रदेश संगठन सचिव एवं ग्वालियर जोन के प्रभारी हिमांशु कुलश्रेष्ठ, उज्जैन जोन के प्रभारी इंद्र विक्रम सिंह और आप युवा शक्ति के प्रदेश अध्यक्ष निशांत गंगवानी आदि ने भी इस मौके पर कार्यकर्ताओं को संबोधित किया।

Leave a Reply