Saturday, July 27, 2024
Lifestyle

वीर्य को गाढ़ा करने के आयुर्वेदिक नुस्खे । हस्तमैथून करने वाले ध्यान दे

कई रिसर्च में इस बात को पाया गया है कि वीर्य का गाढ़ा और सफेद होना, एक स्वस्थ वीर्य की निशानी है। जबकि पतला व पानी की तरह वीर्य में शुक्राणुओं की कमी होती है। वहीं दूसरी ओर पुरुष भी सफेद और गाढ़े वीर्य को मर्दाना ताकत से जोड़कर देखते हैं। आज कई पुरुषों में वीर्य के पतला होने की समस्या देखी जाती है। लेकिन इस समस्या को आप घरेलू नुस्खों के द्वारा आसानी से ठीक कर सकते हैं। वीर्य को गाढ़ा करने के उपाय और घरेलू नुस्खों को नीचे विस्तार पूर्वक बताया जा रहा है।

Also Read:

Karishma Sharma New bikini photoshoot on beach grabs everyone attention

वीर्य को गाढ़ा करने के लिए करें अश्वागंधा का प्रयोग

भारत में सदियों से अश्वागंधा का प्रयोग किया जा रहा है। इसको भारतीय जिनसेंग (Ginseng) के नाम से भी जाना जाता है। आयुर्वेद में यौन रोगों के इलाज के लिए इसका उल्लेख विस्तार पूर्वक किया गया है। वर्ष 2016 में एक अध्ययन किया गया और इस अध्ययन में कम शुक्राणु वाले 46 पुरुषों को शामिल किया गया। इन सभी पुरुषों को रोजाना 675 मिलीग्राम अश्वगंधा दिया गया। 90 दिनों के बाद जब इनके शुक्राणुओं की जांच की गई तो उसमें 165 प्रतिशत की वृद्धि देखने को मिली। इस तरह अश्वगंधा पुरुषों में शुक्राणुओं की संख्या को बढ़ाने के लिए बेहतर मानी जाती है।

Also Read:

संबंध बनाने के बाद जरूर करें ये 3 काम, दूसरा काम लड़कों के लिए बेहद जरूरी है

वीर्य को गाढ़ा करने के आयुर्वेदिक नुस्खे

सूरजमुखी व कद्दू के बीज से करें वीर्य को गाढ़ा

वीर्य को गाढ़ा करने के लिए आपको नियमित रूप से सूरजमुखी व कद्दू के बीजों का सेवन करना चाहिए। आपको एक चौथाई कप सूरजमुखी व कद्दू के बीजों का नियमित रूप से सेवन करना होगा। एक माह तक लगातार ऐसा करने से वीर्य गाढ़ा हो जाता है और पुरुषों की प्रजनन क्षमता में भी वृद्धि होती है।

डॉ. नुस्खे धातुपौष्टिक चूर्ण के फायदे

गुण व उपयोग – यह चूर्ण धातु वद्‍र्धक एवं वीर्य को गाढ़ा करने वाला है। इसके सेवन से धातु गाढ़ा हो जाता है एवं स्वप्नदोष दूर हो कर शरीर हृष्ट-पुष्ट बन जाता है।

मात्रा व अनुपान – 5 से 10 ग्राम, दिन में दो बार दूध के साथ।
विशेष: – यह चूर्ण गरिष्ठ (देर में पचने वाला) है। इसलिए इसका सेवन मन्दाग्नि वाले को नही करना चाहिए। जिनकी जठराग्नि तेज हो वही इसे सेवन से लाभ उठा सकते हैं। इसके सेवन काल में गाय के दूध का सेवन अवश्य करना चाहिए।

Also Read:

अगर अनजान लड़की से सम्बन्ध बनाने जा रहे है तो जरुर जान लीजिये ये बाते

Download Gandi Baat HD 720p season 1

Apaharan [ Alt Balaji ] Download HD 720P

2 thoughts on “वीर्य को गाढ़ा करने के आयुर्वेदिक नुस्खे । हस्तमैथून करने वाले ध्यान दे

Leave a Reply