Saturday, July 13, 2024
BreakingPolitics

राष्ट्रीयकृत बैंकों पर डाका डालना कांग्रेस का मूल स्वभाव रहा है : प्रकाश जावड़ेकर

भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं केन्द्रीय मंत्री श्री प्रकाश जावड़ेकर जी ने आज सोमवार को पार्टी के केन्द्रीय कार्यालय में आयोजित प्रेस वार्ता को संबोधित किया और झूठे ऋण माफी का वादा कर किसानों को गुमराह करने और किसानों पर अत्याचार करने के लिए राहुल गाँधी को कठघरे में खड़ा करते हुए कांग्रेस पार्टी की राज्य सरकारों पर जमकर हमले किये।

श्री जावड़ेकर ने कहा कि कर्नाटक की कांग्रेसजेडीएस सरकार ने किसानों का 45,000 करोड़ रुपये का कर्ज माफ़ करने का एलान किया था लेकिन सरकार के शपथ लेने के छः महीने बाद भी 75 करोड़ रुपये तक माफ़ नहीं किये गए हैं। उलटे कर्नाटक की कांग्रेस-जेडीएस सरकार ने राष्ट्रीयकृत बैंकों की बैठक बुलाकर कहा कि आप किसानों के कर्ज माफ़ कीजिये, हम पैसे नहीं दे सकते जबकि राज्य सरकार को ऐसी बैठकें बुलाने का अधिकार ही नहीं है। उन्होंने कहा कि राष्ट्रीयकृत बैंकों पर डाका डालना कांग्रेस का मूल स्वभाव रहा है।जब बैंकों ने कांग्रेस-जेडीएस सरकार से कहा कि हम ऐसा नहीं कर सकते, आपको पैसे देने ही होंगे तब कर्नाटक की कांग्रेस गठबंधन सरकार ने किसानों की कर्ज माफी के लिए केवल 50 करोड़ रुपये ही स्वीकृत किये और उसमें से भी केवल दो करोड़ रुपये ही राष्ट्रीयकृत बैंकों को दिए।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि किसानों को कर्ज माफी के लिए जो फॉर्म वितरित किये जा रहे हैंइसमें ऋण माफी के लिए 52 शर्तें रखी गई हैऔर इन शर्तों को पूरा करने वाले किसान ही कर्जमाफी के हकदार हो सकते हैं। यदि फॉर्म में उल्लेखित सभी 52 शर्तों को कसौटी पर कसा जाय तो राज्य के 15 फीसदी किसान भी सही से कर्जमाफी की पात्रता हासिल नहीं कर पायेंगे।

श्री जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेसजेडीएस की कर्नाटक सरकार ने छः महीनों में किसानों का कर्जा तो माफ़ किया नहीं लेकिन पेट्रोलडीजल और बिजली के रेट जरूर बढ़ा दिए। इसका परिणाम यह हुआ कि कांग्रेसजेडीएस की सरकार बनने से लेकर आज तक केवल छः महीने में ही कर्नाटक में लगभग 397 किसान आत्महत्या करने को मजबूर हुए। जब किसान बैंकों के नोटिस से परेशान हो कर आंदोलन करते हैंप्रदर्शन करते हैं तो उन पर लाठीचार्ज किया जाता हैकिसानों के खिलाफ वारंट निकाला जाता है। उन्होंने कहा कि केवल बेलगावी जिले में ही 160 किसानों पर मुकदमें दर्ज किये गए हैं।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि इसके पहले भी कर्नाटक में पांच सालों तक कांग्रेस की सरकार रही लेकिन तब की सिद्धारमैया सरकार लगातार किसानों की अनदेखी करती रही। कांग्रेस की सिद्धारमैया सरकार के दौरान पांच वर्षों में कर्नाटक के 3500 से अधिक किसान आत्महत्या को मजबूर हुए और अब छः महीने में ही 397 किसानों ने आत्महत्या की। वास्तविकता यह है कि कांग्रेस जो बोलती हैवह करती नहीं। कांग्रेस की कथनी और करनी में जमीनआसमान का अंतर है

श्री जावड़ेकर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी का कर्ज माफी का दिखावा केवल ढकोसला मात्र हैझूठ का पुलिंदा है और कुछ नहीं। उन्होंने कहा कि देश की आजादी से लेकर आज तक कांग्रेस ने हमेशा ही किसानों के साध धोखा किया है। कांग्रेस ने कभी भी किसानों को सशक्त बनाने के लिए कुछ नहीं किया। उन्होंने कहा कि पंजाब में भी कांग्रेस की सरकार ने चुनाव के समय किसानों से दो लाख रुपये तक का ऋण माफ़ करने का वादा किया था। एक आकलन के अनुसार पंजाब में वर्तमान में किसानों पर लगभग 90,000 करोड़ रुपये का कर्ज है लेकिन पंजाब की कांग्रेस सरकार ने बजट में केवल 3000 करोड़ रुपये का ही प्रावधान किया और ये 3000 करोड़ रुपये भी माफ़ नहीं किये गए। उन्होंने कहा कि पंजाब की कांग्रेस सरकार ने पहले किसानों को राष्ट्रीयकृत बैंकों के कर्जे को भी माफ़ करने की बात कही थी लेकिन अब इस वादे से भी कांग्रेस सरकार मुकर गई है। उन्होंने कहा कि किसान कांग्रेस सरकार की कर्ज माफी के जाल में फंस कर बैंकों का कर्ज चुकाना बंद कर चुके थे और अब कांग्रेस की वादाखिलाफी के कारण किसानों को नोटिस और वारंट जारी हो रहे हैं। अब समाचार पत्रों ने भी लिखना शुरू कर दिया है कि “It has helped nobody but it has harmed everybody” – यही कांग्रेस का असली चेहरा है।

केन्द्रीय मंत्री ने कहा कि किसानों की दुर्दशा कांग्रेस सरकारों की किसान विरोधी नीतियों के कारण ही हुई है।  तो कांग्रेस सरकार ने आज तक किसानों को फसल का सही मूल्य दिया और न ही किसानों की आय को बढ़ाने के कोई उपाय किये। उन्होंने कहा कि कांग्रेसकी यूपीए सरकार स्वामीनाथन कमीशन की सिफारशों को कभी स्वीकार नहीं कियायह भारतीय जनता पार्टी की श्री नरेन्द्र मोदी सरकार है जिसने किसानों को उनकी फसल पर लागत मूल्य का डेढ़ गुना समर्थन मूल्य देने का निर्णय लिया है और 2022 तककिसानों की आय को दुगुना करने का लक्ष्य रखा है।

श्री जावड़ेकर ने कहा कि स्पष्ट है कि कांग्रेस किसान विरोधी हैकांग्रेस ने हमेशा ही किसानों का शोषण किया है। आज भी कांग्रेस पार्टी कर्ज माफी के नाम पर कर्नाटक और पंजाब के किसानों को धोखा दे रही है। मध्य प्रदेशछत्तीसगढ़ और राजस्थान में भी कांग्रेस यही करने वाली है।

Also Read :

Here are the glimpses of new photoshoot of Shriya Saran

किसी ने मम्मी को भेज दी थी मेरी न्यूड क्लिप, मैंने कहा अब छुपाने जैसा कुछ भी नही- राधिका आप्टे

Here are some interesting facts about orgasm in girls. Every boy should know this

अपने पिता संग संबंध बनाते हुए पकड़ी गई थी यह एक्ट्रेस

These hollywood hotties will take your heart away

Slutry photoshoot of Hot and Sexy Kangana Ranaut will make you sweat

बोल्ड अंदाज में बॉयफ्रेंड के साथ मस्ती करती दिखी यह टीवी एक्ट्रेस, तस्वीरें हुई वायरल

Hot & Sexy TV actress Karishma Sharma teases her fans by posting sultry images

इन अभिनेत्रियों में से किसका फिगर आपको सबसे अच्छा लगता है ?

किन्नर से प्यार करने लगा था बेटा, बाप ने किया वो हश्र जानकर चौंक जाएंगे आप

Hot and Sexy Kareena Kapoor teases her fans by posting bold images on social media

These pics and facts about Nia Sharma will definitely raise your temperature

देखिये अपनी टाइट ड्रेस के लिए कैसे परिणीति हुई ट्रोल , फोटो देख कर तो आपके होश भी उड़ जाएंगे

The hottest Indian TV serial actresses. They are giving tough competition to bollywood actresses

These secrets of hot Hollywood actresses will blow your mind

बॉलीवुड की एक्ट्रेस बिना शादी के हुई प्रेग्नेंट, नहीं जानती है बच्चे के बाप का नाम, सलमान खान के साथ अक्सर आती थी नजर

शिल्प शिंदे के जन्मदिन पर देखिये उनकी ये खूबसूरत तस्वीरे, देख कर वाह वाह कर उठेंगे

Rubina Dilaik woo her fans with Hot unseen Bold Bikini Photos

देखिये डेसी शाह की खूबसूरत अनदेखी तस्वीरें

वाणी कपूर की ये हॉट तस्वीरें आपको दीवाना बना देगी

सानिया मिर्जा की बहन है बेहद खूबसूरत और स्टाइलिश, तस्वीरें देखकर आप मानेंगे ये बात

शादी करने से पहले अपने पार्टनर से जान ले ये 4 बातें, तभी बोले ‘हाँ’

खूबसूरत लड़की को गोद में उठाए नजर आया यह अभिनेता, तस्वीरें हो रही है वायरल

महिलाओं की इज्जत करना कोई सलमान खान से सीखें, तस्वीरें देख आप भी यह मानेंगे

मौनी रॉय जल्द करने वाली हैं शादी जानिए कौन है वो अभिनेता जिससे करेंगी वो शादी

पूनम पांडे ने गलती से दिखाए Nipple. देखिये तस्वीरे

फ्रेंड्स के साथ पार्टी में द‍िखा मलाइका अरोड़ा और अर्जुन का हॉट अंदाज, लेट लेटकर की मस्‍ती

खूबसूरत लड़की को गोद में उठाए नजर आया यह अभिनेता, तस्वीरें हो रही है वायरल

19 साल के लड़के से संबंध बना रही थी 17 साल की लड़की….इस वजह से बिस्तर पर चली गई जान

अपने आकर्षक फिगर की वजह से बहुत मशहूर हो गई है ये 20 वर्षीय अभिनेत्री

 

Leave a Reply